WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Pre Primary School Recruitment 2024: आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल में 8वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Army Pre Primary School Recruitment 2024: आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल जयपुर भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा Army Pre Primary School Recruitment 2024 के लिए आवेदन फार्म 1 मई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई 2024 तक रखी गई है।

Army Pre Primary School Recruitment 2024
Army Pre Primary School Recruitment 2024

Army Pre Primary School Recruitment 2024 Notification

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल जयपुर द्वारा विभिन्न संविदा पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है इसके तहत स्कूल की संचालिका, गार्डनर, ड्राइवर कम वॉचमैन, आया, टीचर, लेखा क्लर्क या लेखाकार, सुपरवाइजर एडमिन कम हेड क्लर्क के पदों पर भर्ती की जाएगी।

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन फार्म 1 मई 2024 से शुरू हो गए हैं और आवेदन फॉर्म 14 मई 2024 तक भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए 8वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती 2024 से संबंधित संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में उपलब्ध करवा दी है।

आवेदन शुल्क

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती 2024 के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती में टीचर पद के लिए आयु सीमा 25 से 40 वर्ष तक रखी गई है जबकि एक्सपीरियंस टीचर के लिए 55 वर्ष तक आयु सीमा रखी गई है इसके अलावा स्कूल की संचालिका, सुपरवाइजर एडमिन कम हेड क्लर्क, अकाउंट क्लर्क अकाउंटेंट पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक रखी गई है।

आया, सफाई वाला, गार्डनर, ड्राइवर कम वॉचमैन पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

  • स्कूल के संचालक पद हेतु अभ्यर्थी न्यूनतम ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।
  • टीचर पद के लिए आवेदक 50% अंकों के साथ 12वीं या स्नातक पास एवं एनटीटी या डीएलएड होना चाहिए।
  • लेखा क्लर्क लेखाकार पद के लिए बी.कॉम तथा लेखा व कंप्यूटर का ज्ञान व 5 वर्ष का अनुभव या 15 वर्षीय क्लेरिकल सेवा से भूतपूर्व सैनिक होना चाहिए।
  • सुपरवाइजर एडमिन कम हेड क्लर्क पद के लिए स्नातक पास तथा कंप्यूटर पर कार्य करने का ज्ञान एवं न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • सफाई वाला, गार्डनर, ड्राइवर कम वॉचमैन एवं आया पद के लिए अभ्यर्थी 8वीं कक्षा पास होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 16 मई को सुबह 9:00 बजे से आर्मी प्री प्राइमरी स्कूल जयपुर में किया जाएगा और साक्षात्कार 17 मई को सुबह 9:00 लिया जाएगा।

Read Also – Rajasthan High Court Civil Judge Recruitment 2024

How to Apply Army Pre Primary School Recruitment 2024

Army Pre Primary School Recruitment 2024 के लिए योग्य उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक देख लेना है इसके बाद आवेदन फार्म को प्रिंट कर लेना है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी ठीक से भर देनी है इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटो प्रति स्वयं सत्यापित करके लगानी है इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल देना है फिर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर डाक द्वारा या स्वयं व्यक्तिगत रूप से जमा करवा देना है।

महत्वपूर्ण लिंक

Start Army Pre Primary School Recruitment 20241 May 2024
Last Date Offline Application form14 May 2024
Application formClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment