WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye अमेज़न पे से पैसे कैसे कमाए, जानिए आसान प्रोसेस

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye अमेज़न पे से पैसे कैसे कमाए, जानिए आसान प्रोसेस: Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye Online आज के समय में अधिकतम लोग ऑनलाइन पेमेंट एप्स का इस्तेमाल करते है। क्योंकि अधिकतर लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को सही और सुरक्षित मानते हैं। ट्रांजैक्शन के लिए लोग पेमेंट ऐप्स का उपयोग करते हैं। जिससे कि उन्हें कैश रखने की जरूरत नहीं पड़ती। यदि आप भी ट्रांजेक्शन के लिए अमेज़न पे ऐप का इस्तेमाल करते हैं। तो आप घर बैठे आसानी से रोजाना 500 से 1000 रुपए कमा सकते हैं। अमेज़न पे का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन पेमेंट तथा बिल पे करते हैं तो आपको कैशबैक दिया जाता है। आप भी अमेज़न पे ऐप का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा नीचे दी गई जानकारी को फॉलो करें।

Amazon Pay Se Kaise Paise Kamaye

अमेज़न पे क्या है

अमेज़न पे एक ऑनलाइन ट्रांजैक्शन प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से लोग ऑनलाइन डीटीएच रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, मनी ट्रांसफर, इलेक्ट्रिसिटी बिल पे तथा शॉपिंग कर सकते हैं। अगर आप अमेज़न पे के माध्यम से ऑनलाइन पेमेंट तथा शॉपिंग करते है तो आपको कैशबैक दिया जाता है। तथा यदि आप फोन पे ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कैश रखने  की आवश्यकता नहीं होती। आप फोन पे ऐप के माध्यम से रुपए का लेन – देन कर सकते हैं। यदि आप भी अमेज़न पे ऐप का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा नीचे दी गई जानकारी को फॉलो करें।

अमेज़न पे पर अकाउंट बनाने के लिए आवश्यक चीजें

  • बैंक अकाउंट
  • ईमेल आईडी
  • एटीएम या डेबिट कार्ड
  • मोबाइल नंबर जो आपके बैंक अकाउंट से जुड़ा हो

अमेजन पे पर अकाउंट कैसे बनाएं

  • सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाकर ऐमेज़न पे डाउनलोड करना है।
  • इसके बाद अमेजन पे ओपन करना है तथा अपने बैंक अकाउंट से जुड़ा मोबाइल नंबर डालना है जिसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा।
  • ओटीपी को सबमिट करने के बाद आपको अकाउंट को सेफ करने के लिए पासवर्ड बनाना होगा।
  • इसके बाद आपका अमेजन पे अकाउंट बन जाएगा।

अमेजन पे से पैसे कैसे कमाए

अमेजन पे का इस्तेमाल करके आप रेफर एंड अर्न तथा मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज एवं बिल पे करके पैसे कमा सकते हैं। आईए कुछ आसान शब्दों में हम आपको अमेजन पे के माध्यम से पैसे कमाने का तरीका बताते हैं।

1.रेफर एंड अर्न के द्वारा

आप Amazon Pay इस्तेमाल करते हैं तो रेफर एंड अर्न के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको रेफर एंड अर्न के ऑप्शन पर क्लिक करके लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा। जिसके बाद यदि आपका कोई दोस्त उस लिंक से Amazon Pay डाउनलोड करता है तथा लॉगिन करके ट्रांजैक्शन करता है तो आपको कैशबैक दिया जाता है।

2.प्रोडक्ट डिलीवरी करके

अमेजन कंपनी में आप प्रोडक्ट डिलीवरी कर के भी पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि अमेजन अपने प्रोडक्ट को ग्राहक हो तक जल्दी से जल्दी पहुंचना चाहता है। लेकिन कुछ क्षेत्रों में डिलीवरी ब्वॉय की कमी होने के कारण कंपनी प्रोडक्ट को समय पर डिलीवर नहीं कर पाती। यदि आप भी डिलीवरी ब्वॉय बनकर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी अमेजन ऑफिस में जाकर बात करनि होगी।

3.अमेजन इनफ्लुएंसर बनके

यदि आप किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो बनाते हैं। तथा आपके अच्छे खासे फॉलोवर्स है तो आप अमेजन इनफ्लुएंसर बनकर पैसे कमा सकते हैं। इनफ्लुएंसर बन के पैसे कमाने के लिए आपको प्रोडक्ट प्रमोशन करना होगा। जिससे कि आपके फॉलोवर्स उस प्रोडक्ट को अमेजन के माध्यम से परचेज करें। यदि आपके फॉलोवर्स आपके द्वारा शेयर लिंक से प्रोडक्ट खरीदते है तो आपको कैशबैक दिया जाता है।

4.अमेजन सेलर बनकर

अमेजन पर सेलर बनकर भी आप रुपए कमा सकते हैं। यदि आप किसी भी प्रकार का प्रोडक्ट बनाते हैं। या फिर आपकी कोई दुकान है। तो आप प्रोडक्ट को अमेजन पर अपलोड कर सकते हैं। तथा अमेजन के द्वारा उस प्रोडक्ट का प्राइस आपको बता दिया जाएगा। जिसके बाद यदि कोई ग्राहक आपके प्रोडक्ट को खरीदता है। तो आपको आपके प्रोडक्ट के रुपए दे दिए जाएंगे। इस प्रकार अमेजन सेलर बनकर भी रुपए कमा सकेंगे।

अमेजन पे डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top