Latest News

Dakshana Foundation Free Coaching 2021 Online form

Dakshana Foundation Free Coaching 2021 Online form दक्षिणा फाउंडेशन की ओर से बारहवीं के छात्रों को इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेज की परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी. इसमें 12वीं के बाद 1 वर्ष के लिए फ्री कोचिंग, भोजन और आवास विद्यार्थियों को बिल्कुल मुफ्त में दिया जाएगा. छात्रों को इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा. ऑनलाइन आवेदन में चयन होने के बाद में फ्री कोचिंग की सुविधा प्रदान होगी. फ्री कोचिंग का आवेदन करने व अन्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट को जरुर विजिट करें. इसके अतिरिक्त विद्यार्थी समय-समय पर ऑफिशल वेबसाइट को जरूर देखते रहे.

Dakshana Foundation Free Coaching 2021

इस योजना के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन अपने संस्था प्रधान से बनवा सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया नोटिफिकेशन और ऑफिशियल वेबसाइट को देखें.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

How to Apply Dakshana Foundation Free Coaching 2021 Online form

दक्षणा फाउण्डेशन की योजनान्तर्गत प्रत्येक विद्यालय से Genral, Sc, St. Obc and Disabled वर्ग के ऐसे दो विद्यार्थी जिन्होने सत्र 2018-19 में कक्षा दसवीं में उक्त कैटेगरी में विद्या पर प्रथम दो स्थान प्राप्त किए हो तथा वर्तमान में राजकीय विद्यालय में कक्षा 12में अध्ययनरत हो, पात्र होगें। इस हेतु इच्छुक विद्यालय के संस्था प्रधान पहले दक्षणा की वेब साईट https://dakshana.org/jdst के लिंक पर जाकर विद्यालय को रजिस्टर करेंगे तदुपरान्त दक्षणा द्वारा उन्हें विद्यालय के ई-मेल पर लिंक प्रेषित किया जाएगा। इस लिंक पर जाकर वे Join Dakshana Selection Test (UDST) 2021 हेतु इच्छुक विद्यार्थियों की डिटेल भरेंगे। उक्त पश्चात् दक्षणा द्वारा पात्रता रखने वाले विद्यार्थियों को उक्त परीक्षा हेतु आमंत्रित किया जाएगा। उक्त परीक्षा अप्रेल, 2021 में आयोजित की जाएगी जिसकी पूर्व सूचना दक्षणा द्वारा प्रेषित कर दी जाएगी।

Notification : Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page