HBSE 10th Result 2020 Date & Time यहाँ देखे Haryana Board Results कब जारी होगा

By | May 23, 2020

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार HBSE 10th Result 2020 मई के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है. हालांकि हरियाणा बोर्ड द्वारा इस संबंध में कोई भी अधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दसवीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा किया जा चुका है. हरियाणा बोर्ड HBSE 10th Result 2020 की घोषणा करने की तैयारियां चल रही है. इन तैयारियों के पूरा होने के बाद मई के अंत तक रिजल्ट अधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किया जा सकता है.

इस बार कोरोना वायरस के कारण परिणाम जारी होने में देरी हुई है. पिछले साल परिणाम 17 मई को घोषित किए गए थे. अब संभावना जताई जा रही है कि Haryana Board 10th रिजल्ट 2020 मई के अंत तक जारी किया जा सकता है. मुख्यमंत्री जी ने ऐलान किया था कि 10वीं का साइंस का पेपर नहीं होगा और इंटरनल असेसमेंट के आधार पर अंक दिए जाएंगे. हालांकि बोर्ड को इसके संबंध में कोई आदेश नहीं मिला है. लेकिन यदि साइंस का पेपर कराने का प्लान आता है तो HBSE 10th Result 2020 में देरी होगी.

विद्यार्थियों को अपना रिजल्ट केवल हरियाणा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in के माध्यम से ही चेक करना है. रिपोर्ट्स के अनुसार हरियाणा बोर्ड दसवीं परीक्षा 2020 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है. अब हरियाणा बोर्ड HBSE 10th Result 2020 घोषित करने की तैयारी में जुटा है. हालांकि अभी तक हरियाणा बोर्ड द्वारा रिजल्ट डेट को लेकर कोई भी जानकारी नहीं आई है. लेकिन संभावना जताई जा रही है कि HBSE 10th Class Result 2020 मई के अंत तक परिणाम घोषित किया जा सकता है.

इस साल हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 7.41 लाख छात्रों ने भाग लिया था. रिजल्ट केवल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. यहीं से विद्यार्थियों को HBSE 10th Class Result 2020 चेक करना होगा. लेटेस्ट अपडेट के लिए विद्यार्थी समय-समय पर हरियाणा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in को विजिट करते रहें.

 

HBSE 10th Result date 2020

May Last (संभावित)

Check HBSE 10th Result 2020

Coming Soon..

Official Website

bseh.org.in

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *