Govt Jobs Latest News

Indian Army JAG Bharti 2021 Notification Out For SSC NT 27th Course

Indian Army JAG Bharti 2021 Notification Out For SSC NT 27th Course भारतीय सेना ने अविवाहित पुरुषों और महिलाओं के लिए JAG Entry Scheme 27th Course (अक्टूबर 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसमें 6 पद पुरुषों के लिए और 2 पद महिलाओं के लिए हैं. योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अवधि 6 मई से 4 जून 2021 तक रहेगी. अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर देखें.

Indian Army JAG Bharti 2021 Age Limit

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए. इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2021 को आधार मान कर दी जाएगी। (आवेदक का जन्म 2 जुलाई 1994 से 1 जुलाई 2000 के मध्य होना चाहिए, जबकि दोनों तिथि भी सम्मिलित है)।

Indian Army JAG Bharti 2021 Educational Qualifications

Minimum 55% aggregate marks in LLB Degree (three years professional after graduation or five years after 10+2
examination). The candidates should be eligible for registration as an advocate with Bar Council of India/State. Candidate should be from a College/University recognized by Bar Council of India.

JAG 2021 कोर्स के लिए वे ही लोग आवेदन कर सकते है जिनके पास लॉ में ग्रेजुएट की डिग्री हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए योग्य होना चाहिए। उम्मीदवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Indian Army JAG Officer Selection Process

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार होगा। जिन उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा वे ही एसएसबी इंटरव्यू में जाने के पात्र होगें। उम्मीदवारों का चयन दो चरण के माध्यम से होगा। योग्य उम्मीदवार को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार चयन प्रक्रिया 1 में पास हो जाएगा उस उम्मीदवार को ही चयन प्रक्रिया 2 के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट भी देना होगा। जो उम्मीदवार फिजिकली फिट होगा उसे जोइनिंग लेटर दे दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें.

Important links

Start Army JAG Online form

06 May 2021

Last date Online Application form

04 June 2021
Apply Online

Click Here

Official Notification

Click Here

Official Website

Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page