Latest News Result

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2021 राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2021 राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट: Rajasthan Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2021, Rajasthan Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Result 2021, CM Anuprati Coaching Yojana Result Cut off Marks Merit List 2021 राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए 1 लाख से भी अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसमें सबसे अधिक आवेदन जयपुर जिले से प्राप्त हुए हैं. राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के लिए मेरिट अगले सप्ताह जारी की जाएगी. सीएम अनुप्रति कोचिंग योजना में हर साल 10000 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा. राजस्थान मुख्यमंत्री अनुवर्ती कोचिंग योजना की मेरिट दिसंबर के प्रथम सप्ताह में जारी की जाएगी. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2021 राजस्थान अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2021

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना का रिजल्ट मेरिट अगले सप्ताह जारी की जाएगी. सीएम अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट जारी होने की सूचना यहां पर भी अपडेट कर दी जाएगी. इसके अलावा सीएम अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम जहां नीचे भी उपलब्ध करवा देंगे. राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना के तहत छात्रों को नामी संस्थान से कोचिंग मिलेगी. नामी संस्थानों में वे शामिल होंगे, जिनके कम से कम 5 छात्र पिछली परीक्षाओं में टॉप 100 में सेलेक्ट हुए हैं. क्लैट, इंजीनियरिंग, मेडिकल के लिए 10वीं के अंकों और अन्य परीक्षाओं की कोचिंग में 12वीं के अंकों व अन्य पात्रता के आधार पर मेरिट लिस्ट निकालने की तैयारी है. इस योजना के लिए जिन छात्रों की पारिवारिक आय 8 लाख सालाना से कम है वह पात्र हैं। इसमें नामी कोचिंग संस्थानों से कोचिंग मिलेगी और रहने की सुविधा भी मिलेगी। कोचिंग 4 माह से 2 साल की है। एक छात्र को एक बार ही मौका मिलेगा।

CM Anuprati Coaching Yojana Result Cut off Marks Merit List 2021

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना आवेदन का रिजल्ट अगले सप्ताह जारी किया जाएगा। सीएम मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट लिस्ट 2021 देखने का डायरेक्ट लिंक यहां भी उपलब्ध करवा देंगे। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी अपने स्तर पर भी समय-समय पर अधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहे। आईएएस, आरएएस से लेकर एसआई, पटवारी, कॉन्स्टेबल, रीट, नीट, जेईई को शामिल किया गया है। अगले साल से सीए, सीएस के लिए तैयारी कराई जाएगी। अलग-अलग कोर्सों के लिए सीटों की संख्या भी अलग-अलग रखी गई है। जिन की विस्तृत जानकारी आपको ऑफिशल वेबसाइट या नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

CM Anuprati Coaching Yojana Result 2021 Important links

CM Anuprati Coaching Result release date

December 1st Week

Check CM Anuprati Coaching Result

Coming Soon

CM Anuprati Coaching Merit List

Coming Soon

Official Website

Click Here

Rajasthan Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit List 2021 कब जारी की जाएगी?

राजस्थान मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना की मेरिट अगले सप्ताह जारी की जाएगी।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Merit के तहत कितने अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा?

सीएम अनुप्रति कोचिंग योजना के तहत 10000 अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

Mukhyamantri Anuprati Coaching Yojana Result Merit List 2021 कैसे चेक करें?

सीएम अनुप्रति कोचिंग योजना मेरिट रिजल्ट चेक करने का लिंक ऊपर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page