WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

PTET Fees Refund form 2021 पीटीईटी फीस रिफंड के लिए नोटिस जारी, इस तरह करें आवेदन

PTET Fees Refund form 2021 पीटीईटी फीस रिफंड के लिए नोटिस जारी, इस तरह करें आवेदन: राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग 2021 के लिए फीस रिफंड का लिंक एक्टिव कर दिया गया है. इसकी अंतिम तिथि 25 मार्च 2022 तक रखी गई है. जिन अभ्यर्थियों का पीटीईटी काउंसलिंग में नंबर नहीं आया है अथवा जिन्हें कॉलेजों का आवंटन नहीं हुआ है अथवा जिनके एक से अधिक चालान जमा हुए हैं वह अब फीस रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करते समय अभ्यर्थियों अपनी स्वयं की सभी जानकारी सही-सही भरें. बैंक खाता संबंधी विवरण भी सही-सही भरें. आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें. फीस रिफंड अभ्यर्थी के स्वयं के खाते में ही किया जाएगा. इसलिए अभ्यर्थी आपने खुद का खाते संबंधी जानकारी ही भरे. पीटीईटी फीस रिफंड 2021-22 की विस्तृत जानकारी नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन से देख सकते हैं.

PTET Fees Refund form 2021 पीटीईटी फीस रिफंड के लिए नोटिस जारी, इस तरह करें आवेदन

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2021-22 Refund Process

Rajasthan PTET Counselling Fee Refund 2021-22 Refund Process in Hindi: पीटीईटी 2021 परीक्षा में शामिल होने वाले ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें महाविद्यालय आवंटन नहीं हुआ या फिर महाविद्यालय आवंटित हो गया परंतु उन्होंने महाविद्यालय में रिपोर्टिंग नहीं हुई हो एवं ऐसे अभ्यर्थी जिनका रजिस्ट्रेशन शुल्क 5000 एवं शुल्क 22000 का एक से अधिक चालान जमा हुए हैं. ऐसे अभ्यर्थी दिनांक 25 फरवरी 2022 तक पीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से फीस रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं.

पीटीईटी-2021 परीक्षा में शामिल ऐसे समस्त अभ्यर्थी जिन्हें महाविद्यालय आवंटन नहीं हुआ/महाविद्यालय आवंटन हो गया हो परन्तु महाविद्यालय में रिर्पोटिंग नहीं हुई हो एवं ऐसे अभ्यर्थी जिनका रजिस्ट्रेशन शुल्क (5000/-) एवं शुल्क 22000/- का एक से अधिक चालान जमा हुआ है, ऐसे सभी अभ्यर्थी दिनांक 25.03.2022 तक पीटीईटी-2021 की अधिकृत वेबसाईट www.ptetraj2021.com पर Apply for Refund आईकन पर क्लिक कर अपने पीटीईटी-2021 के रोल नम्बर, काऊन्सिंलिंग आईडी जो अभ्यर्थी के पीटीईटी-2021 के परीक्षा परिणाम दर्शित है, स्वयं का नाम, माता का नाम तथा जन्मतिथि से लॉगईन कर स्वयं अपने बैंक खाते का सम्पूर्ण विवरण यथा खाता संख्या, बैंक का IFSC भर दें। साथ ही बैंक पासबुक/चैक बुक तथा स्वयं का पता सम्बन्धित दस्तावेज भी अपलोड करें। सम्पूर्ण विवरण का मिलान कर लें ताकि नियमानुसार उनके द्वारा जमा कराया गया शुल्क लौटाया जा सके। शुल्क रिफण्ड सम्बन्धित समस्त कार्य ऑनलाईन आवेदन के अनुसार ही होगा। इस हेतु पीटीईटी कार्यालय में सम्पर्क नहीं करें।
सभी अभ्यर्थी को पुनः निर्देशित किया जाता है कि रिफण्ड केवल अभ्यर्थी के स्वयं के बैंक खाते में ही किया जायेगा। अन्य किसी (यथा पिता, माता, भाई, बहिन, आदि) का बैंक खाता अपलोड करने पर रिफण्ड आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा।

How to Apply PTET Fees Refund form 2021

पीटीईटी फीस रिफंड 2021-22 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें. राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड 2021-22 के लिए अभ्यर्थियों को पीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अभ्यर्थियों को पीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर Apply for Refund के लिंक पर क्लिक करना होगा. आवेदन में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी, बैंक खाते का विवरण खुद का ही भरना होगा. इस रिफंड के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन ही करना. होगा इस हेतु पीटीटी कार्यालय में संपर्क नहीं करें. अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Important Links

PTET Fees Refund form 2021 Last Date

25 March 2022

Apply PTET Fees Refund 2021

Click Here

PTET Fees Refund Official Notice

Click Here

Official Website

Click Here

PTET Fees Refund form 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि क्या है?

पीटीईटी फीस रिफंड 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2022 तक है.

PTET Fees Refund form 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

पीटीईटी फीस रिफंड 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से करना होगा।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top