Admit Card Latest News

Railway Group D Admit Card 2021 download, RRB Group D Exam Date 2021

Railway Group D Admit Card 2021 download, RRB Group D Exam Date 2021 : रेलवे ग्रुप डी के लिए परीक्षा का आयोजन सितम्बर अक्टूबर 2021 में आयोजित करवाया जा सकता हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से ग्रुप डी के रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षाओं का आयोजन सितम्बर-अक्टूबर माह से शुरू किया जा सकता है. यह परीक्षाएं लंबी चलेगी. हालांकि आधिकारिक रूप से एग्जाम डेट को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गई है. रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म 2019 में लगभग 103769 रिक्त पदों के लिए आमंत्रित किए गए थे. तभी से विद्यार्थी रेलवे ग्रुप डी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. इस परीक्षा के लिए लगभग दो करोड़ 90 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. अब जल्द ही इस का कार्यक्रम जारी किया जाएगा. जबकि इसके एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से लगभग 1 सप्ताह पूर्व जारी होंगे. इसकी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर रेलवे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करता रहे.

Railway Group D Admit Card 2021 download, RRB Group D Exam Date 2021

RRB Group D Exam Date 2021

रेलवे बोर्ड NTPC सीबीटी 1 की पांचवी फेज की परीक्षा ले रहा है. इसके बाद सितम्बर अक्टूबर महीने तक Group-D की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. भारतीय रेलवे द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, RRB Group-D 2019-20 भर्ती के तहत 1.15 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Railway Group D Admit Card 2021 download

Railway Group D भर्ती से संबंधित कोई भी अपडेट केवल रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी होगी. और रेलवे ग्रुप डी के एडमिट कार्ड भी केवल रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट पर ही जारी होंगे. रेलवे एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना और परीक्षा तिथि की सूचना रेलवे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस के माध्यम से जारी होगी. अभ्यर्थियों को रेलवे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करने होंगे. संभवत परीक्षा से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह रेलवे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना छूट नहीं जाए.

How to Download Railway Group D Admit Card 2021 CBT 1st Exam

  • सबसे पहले आपको रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट ओपन करनी होगी.
  • वहां पर आपको RRB Group D Admit Card 2020 Download लिंक पर क्लिक करना होगा.
  • वहां पर विद्यार्थी को रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ या पूछी गई जानकारी भरनी होगी. (Select the respective RRB Region, Enter your Registration Number and Date of Birth, Click on the “Submit” button)
  • इसके बाद विद्यार्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसकी प्रति अपने पास रखनी होगी.
  • आप नीचे दिए गए लिंक से भी डायरेक्ट Railway Group D Admit Card 2021 डाउनलोड कर सकते हैं.

RRB Group D Admit Card 2021 download Link

Railway NTPC Admit Card 2020 के जारी होने की तारीख की घोषणा पहले नोटिस के माध्यम से की जाएगी. इसके लिए रेलवे की सभी 21 अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी किया जाएगा. Railway NTPC Exam date 2021 के लिए भी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी होगा. Railway NTPC Admit Card और Exam date 2021 के बारे में लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए सभी उम्मीदवार नियमित रूप से विभाग की ऑफिशल वेबसाइट को चेक करते रहें.




Exam Date

Sept.-Oct. 2021

Total No. of Applicants

1,15,67,248
Download of E-Admit Card for RRC Group D CBT

Coming Soon

RRC Group D 2019-20 CBT Exam

Sept.-Oct. 2021 (Expected)

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page