Govt Jobs Latest News

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade Vacancy : चिकित्सा विभाग ने जल्द ही आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों के 450 रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी.भर्ती पदों को गहलोत सरकार ने मंजूरी दे दी है.आयुर्वेद मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि सरकार बेरोजगारों के प्रति गंभीर है.आयुर्वेद विभाग में 450 चिकित्सा अधिकारियों के पद खाली चल रहे थे, जिन्हें भरने के लिए मंजूरी दे दी गई है. राजस्थान में जल्द ही आयुर्वेद विभाग में बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखने को मिलने वाला है. इसके लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहे.

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने 1000 से अधिक पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. इसमें 450 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों सहित कुल 1000 से अधिक पदों पर भर्ती को मंजूरी दी गई है. चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ की जा रही है. उदयपुर आयुर्वेद कॉलेज में 13 प्राध्यापक योग, प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 33 पदों पर होगी भर्ती. इसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग को अभ्यर्थना भेजी गई. आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के 450 और आयुर्वेद नर्स कंपाउंडर के 550 पदों पर भी होगी भर्ती. इसके लिए राज्य चुनाव आयोग को मंजूरी हेतु प्रस्ताव भिजवाया गया है.

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 for Ayurveda Medical Officer & Fourth Grade

आयुर्वेद नर्स कपाउंडर के 4088 में से 3102 पद ही भरे गए हैं. 986 पद रिक्त हैं. इसी तरह ग्रेड फोर्थ में 3228 में से 2015 पद भरे हैं और 1213 रिक्त हैं. इसके अलावा प्रदेश के 41 आयुर्वेदिक औषधालयों में एक भी डॉक्टर, नर्स-कम्पाउंडर व परिचारक नहीं है. सीनियर आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी ग्रेड प्रथम के 115 पद, सीनियर आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी ग्रेड सैकंड के 389 पद, प्रधान आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 52 पद, योग व प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के 11 पद, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 766 पद व औषधि निरीक्षक के 3 पद खाली हैं.

राजस्थान आयुर्वेद विभाग में जल्द ही विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 का Notification ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी होगा. इसके लिए आप आयुर्वेद विभाग की ऑफिशल वेबसाइट को समय-समय पर विजिट करते रहे. वर्तमान में विभाग में किसके कितने पद खाली हैं उनकी एक संभावित संख्या नीचे दी हुई है. जिन्हें आप यहां नीचे देख सकते हैं.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Ayurved Department Recruitment 2020 Post

राजस्थान चिकित्सा विभाग में जल्द ही अब आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के 450 पदों और आयुर्वेद नर्स कंपाउंडर के 550 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसकी स्वीकृति सरकार द्वारा मिल गई है. अब जल्द ही भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा. हालांकि अभी भर्ती विज्ञापन कब जारी किया जाएगा इसकी घोषणा नहीं हुई है. लेकिन विद्यार्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहें. जल्द ही चिकित्सा विभाग में भर्ती देखने को मिलेगी.

Start Ayurveda Medical Officers form

Coming Soon

Last date Online Application form

Coming Soon
Official Notification

Coming Soon

Official Website

rpsc.rajasthan.gov.in

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page