WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट डेट 2024 यहां से चेक करें

Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी आ गई है Rajasthan BSTC Result 2024 अगले महीने जारी किया जाएगा।

Rajasthan BSTC Result 2024
Rajasthan BSTC Result 2024

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को दोपहर 12:30 बजे से 3:30 बजे तक आयोजित किया गया था इसके लिए प्रदेश भर में 1917 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और इसमें 6.45 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था अभ्यर्थी अब परीक्षा देने के बाद इसकी आंसर की और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे की बीएसटीसी की ऑफिशियल आंसर की अगले सप्ताह जारी हो सकती है जबकि Rajasthan BSTC Result 2024 अगले महीने के शुरुआत में जारी किया जा सकता है।

Rajasthan BSTC Result Date 2024

राजस्थान बीएसटीसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 में से 4 जून तक आमंत्रित किए गए थे इसके बाद राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम 30 जून को आयोजित किया गया है जिसकी ऑफिशल आंसर की अगले सप्ताह और रिजल्ट अगले महीने जारी किया जाएगा अभ्यर्थियों को राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर ही चेक करना होगा इसके लिए अभ्यर्थी समय पर राजस्थान बीएसटीसी की ऑफिशल वेबसाइट को चेक करते रहे राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने की सूचना यहां पर भी अपडेट कर दी जाएगी सोशल मीडिया अपडेट के अनुसार Rajasthan BSTC Result 2024 अगस्त के प्रथम या दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा।।

राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम के आधार पर लगभग 26000 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट के बाद काउंसलिंग कार्यक्रम जारी किया जाएगा जिसमें अभ्यार्थियों से कॉलेज की चॉइस पूछी जाएगी राजस्थान डीएलएड पाठ्यक्रम के लिए कॉलेज का एलॉटमेंट एग्जाम में प्राप्त अंकों, भरी गई कॉलेज चॉइस, कॉलेज की लोकेशन और सब्जेक्ट आदि पर निर्भर करता है राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग सभी अभ्यर्थियों को करवानी चाहिए क्योंकि यदि आपका काउंसलिंग में नंबर नहीं आता है तो आपको काउंसलिंग फीस वापस रिफंड कर दी जाती है।

राजस्थान बीएसटीसी में सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग की कट ऑफ 410 अंक से 425 अंक तक रह सकती है जबकि एमबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग की कट ऑफ 390 से 410 अंक तक रह सकती है इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग की कट ऑफ 360 अंक से 390 अंक तक रहने की संभावना है इसके अलावा सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग में भाग जरूर लें और सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग जरूर करवाये राजस्थान बीएसटीसी एग्जाम में जी अभ्यर्थी के जितने अधिक नंबर आएंगे उसे अपना पसंदीदा कॉलेज मिलने के चांस उतने ही अधिक होंगे अभ्यर्थी काउंसलिंग के समय अधिक से अधिक कॉलेज का चुनाव करें।

Rajasthan BSTC Result 2024 चेक करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले राजस्थान बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाना है।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर Rajasthan BSTC Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है जिससे रिजल्ट पेज आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • अब विद्यार्थी को अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारी भरकर सबमिट पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा अब अभ्यर्थी को अपना रिजल्ट चेक कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Rajasthan BSTC Result 2024 Important Links

Rajasthan BSTC Result Date: अगस्त के शुरुआत में संभावित

आधिकारिक वेबसाइट: यहां से चेक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment