Latest News

ईडब्ल्यूएस आरक्षण में आयु सीमा तथा फीस में छूट के लिए जल्द हो सेवा नियमों में संशोधन – मुख्यमंत्री जारी विज्ञप्तियों में लाभ देने के लिए प्रशासनिक समिति गठित

Rajasthan EWS reservation Age Limit मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण में अन्य वर्गों के समान आयु सीमा और फीस में छूट देने की बजट घोषणा को जल्द लागू करने के लिए सेवा नियमों में जरूरी संशोधन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि संबंधित विभाग इस संबंध में जल्द से जल्द कार्यवाही करें ताकि विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में ईडब्ल्यूएस वर्ग के युवाओं को इसका लाभ मिल सके.

ईडब्ल्यूएस आरक्षण में आयु सीमा तथा फीस में छूट के लिए जल्द हो सेवा नियमों में संशोधन - मुख्यमंत्री जारी विज्ञप्तियों में लाभ देने के लिए प्रशासनिक समिति गठित

गहलोत मंगलवार को इस संबंध में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि जिन भर्ती परीक्षाओं की विज्ञप्तियां जारी हो चुकी हैं, उनमें इस घोषणा का लाभ देने के लिए एक प्रशासनिक समिति गठित करने के निर्देश दिए.

यह समिति विचार-विमर्श कर तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। समिति जारी विज्ञप्तियों के क्रम में विज्ञापित परीक्षाओं में ईडब्ल्यूएस वर्ग को छूट का लाभ देने सहित आने वाले समय में होने वाली परीक्षाओं की तिथि कब निर्धारित हो इस पर भी विचार करेगी। समिति परीक्षाओं का समयबद्ध कैलेण्डर तय करने के संबंध में भी अभिशंषा करेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

प्रमुख शासन सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में गठित इस समिति में राजस्थान लोक सेवा आयोग व राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के सचिव, प्रशासनिक सुधार विभाग तथा शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव सदस्य होंगे। कार्मिक विभाग के संयुक्त सचिव (नियम) समिति के सदस्य सचिव होंगे।

Official Press Note : Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page