Latest News

Rajasthan me College Kab Khulenge 2020 Latest News Today राजस्थान में कॉलेज कब खुलेगें

Rajasthan me College Kab Khulenge 2020 Latest News Today कोरोना के 10 महीने यानी 309 दिन बाद (14 मार्च) सोमवार से प्रदेश में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग सेंटर अनलॉक हो जाएंगे। अभी 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए प्रदेश के 30 हजार स्कूलों (14 हजार सरकारी, 16 हजार निजी) खुलेंगे. लेकिन अभी एक दिन में 50% बच्चे ही आएंगे। यानी बाकी के आधे बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इसी तरह प्रदेश के 2000 कॉलेज भी खुलेंगे। हालांकि अभी कक्षाएं सिर्फ फाइनल ईयर की लगेगी। इसके अलावा कोचिंग सेंटर भी खुलेंगे.

Rajasthan me College Kab Khulenge 2020 Latest News Today राजस्थान में कॉलेज कब खुलेगें

Rajasthan me College Kab Khulenge 2020 Latest News Today

Rajasthan me College Kab Khulenge 2020 Latest News Today कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों का आज से नियमित शिक्षण शुरू कराया जाएगा. स्कूलों को सैनिटाइजर कर दिया गया है. साथ ही पेयजल टंकियों की साफ सफाई, कक्षा कक्ष में विद्यार्थियों को उचित दूरी पर बैठने सहित अन्य दिशा निर्देश दिए गए हैं. कोरोना का हाल के करीब 10 माह बाद सोमवार से स्कूल और कॉलेजों में विद्यार्थियों की चहल-पहल वापस नजर आएगी. हालांकि अभी तक कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों को विद्यालय में बुलाने पर पाबंदी रहेगी. फिलहाल कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने और नियमित शिक्षण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan me College UG and PG Kab Khulenge Latest News Today गाइडलाइंस

  • पढ़ाई के लिए आने से पहले छात्रों व उनके अभिभावकों को एक सहमति पत्र देना होगा.
  • जो विद्यार्थी कॉलेज में पढ़ाई के लिए आना चाहते या हॉस्टल में रहना चाहेंगे. उन्हें या उनके पेरेंट्स को इसका सहमति पत्र देना होगा.
  • कोरोना गाइडलाइन की पालना के अनुसार बैठक में सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना पड़ेगा.
  • कॉलेज स्टाफ और सभी विद्यार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

Rajasthan me School Kab Khulenge 2020

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page