WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022, राजस्थान पटवारी जिला आवंटन लिस्ट जारी, यहां से देखें

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022, राजस्थान पटवारी जिला आवंटन लिस्ट जारी यहां से देखें: राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने के बाद विद्यार्थियों की जिला आवंटन सूची जारी कर दी गई है। राजस्थान पटवारी भर्ती में अभ्यर्थियों को जिले आवंटित कर दिए गए हैं। राजस्थान पटवारी भर्ती में सिलेक्टेड अभ्यर्थियों की जिला आवंटन की सूची जारी कर दी गई है। इसे अभ्यर्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं। इस लिस्ट में अभ्यर्थियों का मेरिट क्रमांक, एप्लीकेशन आईडी रोल नंबर अभ्यर्थी का नाम पिता का नाम जन्म तिथि कैटेगरी अलॉटमेंट डिस्ट्रिक्ट सहित सभी जानकारी दी गई है।

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022, राजस्थान पटवारी जिला आवंटन लिस्ट जारी, यहां से देखें

राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 में जिन अभ्यर्थियों का फाइनल सिलेक्शन हो गया है। उन अभ्यर्थियों को जिला आवंटन कर दिए गए हैं। राजस्थान पटवारी प्रतियोगी परीक्षा 2021 में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु जिला आवंटन जारी कर दिए हैं। यह जिला आवंटन लिस्ट डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है। राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की जिला आवंटन सूची डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

Rajasthan Patwari District Allotment List 2022 Important Details

  1. अभ्यर्थियों का पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन प्रमाण पत्र प्राप्त किये जायें।
  2. आपके जिले में आवंटित अभ्यर्थियों के रोल नम्बर की एक प्रति स्थानीय दैनिक समाचार पत्र मे भी आवश्यक रूप से प्रकाशित करावें, ताकि समय रहते समस्त अभ्यर्थियों को सूचित किया जा सकें। इसके अतिरिक्त मण्डल से प्राप्त सूची अनुसार अभ्यर्थियों के मोबाईल नम्बर पर एस. एम. एस. द्वारा भी सूचित किया जाने की व्यवस्था करावें ।
  3. सीधी भर्ती पटवारी प्रतियोगी परीक्षा 2021 में चयनित अभ्यार्थियों के साथ-साथ आपके जिलें में मृतक राज्य कर्मचारियों के आश्रितों के रूप में पटवारी के पद पर नियुक्त पटवारियों जिन्होंने पूर्व में पटवार प्रशिक्षण प्राप्त नहीं किया है, का प्रशिक्षण भी पटवार प्रशिक्षण संस्थानों में कराया जाना सुनिश्चित करावें ।
  4. पटवारियों के प्रशिक्षण सत्र की अवधि 6 माह होगी तथा इस अवधि में राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत नियत पारिश्रमिक नियमानुसार प्रतिमाह की दर से दिया जायेगा। सत्र की सम्पूर्ण अवधि में उपस्थिति नियमानुसार अनिवार्य होगी।
  5. प्रशिक्षण समाप्ति के पश्चात होने वाली परीक्षा में उत्तीर्ण होने व दो वर्ष की परिवीक्षाकाल संतोषजनक होने पर नियमानुसार पटवारी पद की सेवाएं नियमित करने की कार्यवाही की जावेगी। यदि कोई प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण के पश्चात होने वाली परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होता है तो उसकी सेवाऐं स्थाई नही की जायेगी।
  6. राज्य सरकार द्वारा निर्धारित प्रपत्र में चयनित अभ्यर्थियों को इस आशय का अनुबन्ध पत्र हस्ताक्षर कर प्रस्तुत करना होगा कि प्रशिक्षण उपरान्त राज्य सरकार के अधीन पटवारी के पद पर कम से कम तीन वर्ष की सेवाएं अर्जित करनी होगी अन्यथा प्रशिक्षण पर खर्च की गई समस्त धनराशि राज्य सरकार को लौटानी होगी।
  7. आपके जिले को आवंटित किये गये अभ्यर्थियों मे से यदि कोई अभ्यर्थी दिनांक 07-08-2022 तक उपस्थित ना हो तो उसकी संवर्गवार रिक्त पदों की सूचना मण्डल को अविलम्ब भिजवावें, ताकि शेष रहें आपके जिले के पदों को समय पर भरा जा सकें।

Important Links

Release date

6 July 2022

District Allotment List

Click Here
Official Website

Click Here

Join WhatsApp Group

Click Here

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top