Govt Jobs Latest News

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Notification form Education Qualifications

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Notification form Education Qualifications राजस्थान पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों के लिए शीघ्र ही विज्ञापन जारी किया जाएगा. राजस्थान मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है. राजस्थान मुख्यमंत्री गहलोत ने आरएसी बटालियनों की कंपनियों, प्लाटूनों एवं सैक्शन के मोबलाइज रहने के दौरान बटालियन एवं कंपनी मुख्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, स्वीपर, कुक, धोबी, मोची आदि तथा नवगठित मेवाड भील कोर बांसवाड़ा, महाराणा प्रताप आरएसी इंडिया रिजर्व बटालियन, आरएसी की चैदहवीं बटालियन और जिला पुलिस भिवाड़ी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के पदों पर भर्ती की मंजूरी दी है.

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Notification Education Qualifications

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Notification

उल्लेखनीय है कि Rajasthan Police Fourth Class Vacancy 2020 for 326 Posts पदों पर भर्ती नहीं होने के कारण उक्त बटालियन और प्रशिक्षण संस्थानों में स्थित पुलिस लाइन एवं कार्यालय परिसरों में सफाई तथा अन्य विविध कार्यों के संपादन में परेशानी हो रही थी. साथ ही कानून-व्यवस्था में ड्यूटी के दौरान कंपनी, प्लाटून एवं सैक्शन के मूवमेंट में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था. अब इन पदों पर भर्ती से जवानों को स्वच्छ वातावरण एवं उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाएं मिल मिलेगी.

राजस्थान पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी भर्ती 2020 आयु सीमा

राजस्थान पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के लिए आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक रखे जाने की संभावना है. जिसकी विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के समय दी जाएगी. इसके लिए जल्द ही ऑफिशल वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया जाएगा.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Vacancy Details

Rajasthan Police Fourth Class Recruitment 2020 गहलोत ने कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बाॅय के 6, जलधारी/जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी एवं सईस के 10-10, फिटर के 2 और बागवान एवं फर्राश के एक-एक पद तथा वर्ष 2020-21 में पदोन्नति से रिक्त होने वाले 13 और पदों सहित कुल 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की स्वीकृति दी है.

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Notification form Education Qualifications

Rajasthan Police Fourth Class Bharti 2020 Educational Qualification

पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी. इसके बारे में अभी कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है. लेकिन संभावना व्यक्त की जा सकती है कि 10वीं पास योग्यता रखी जा सकती है. शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और सिलेक्शन प्रोसेस के बारे में विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के समय अपडेट की जाएगी. राजस्थान पुलिस विभाग चतुर्थ श्रेणी भर्ती 2020 का विज्ञापन 326 पदों के लिए जल्द ही जारी किया जाएगा. Rajasthan Police Fourth Class Vacancy 2020 Notification के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

Start Police Fourth Class Bharti form

अक्टूबर तक संभावित

Last date Online Application form

Coming Soon
Official Notification

Coming Soon

Official Website

Rajasthanpolice.gov.in

Rajasthan Post Office GDS Bharti 2020

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page