Latest News

Rajasthan School Peon Recruitment 2021 राजस्थान स्कूलों में चपरासी के 18381 पदों पर भर्ती

Rajasthan School Peon Recruitment 2021 for 18381 Posts, Rajasthan School Peon Bharti 2021, Chaprasi Vacancy in Rajasthan Govt School, Rajasthan Govt school Peon Bharti 2021, Rajasthan Class IV Staff Recruitment 2021 राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चपरासी के 18381 पद खाली हैं. शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में कहा कि स्कूलों में खाली पड़े चपरासी के रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी. लेकिन इससे पहले चपरासी भर्ती नियमों में संशोधन किया जाएगा. इसके बाद वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. राजस्थान स्कूल चपरासी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.

Rajasthan School Peon Recruitment 2021 राजस्थान स्कूलों में चपरासी के 18381 पद खाली

Rajasthan School Peon Recruitment 2021

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में सरकारी स्कूलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के खाली पदों को जल्द भरने की घोषणा की है. राजस्थान में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 25859 पद मंजूर हैं. जिसमें से 18381 पद खाली हैं. राजस्थान स्कूलों में चपरासी के रिक्त पदों को भरने के लिए कई बार पत्र लिखा गया है. लेकिन वित्त विभाग से मंजूरी नहीं मिलने के कारण भर्ती नहीं हो सकी है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि नियम के मुताबिक चपरासी के लिए 1999 के नियमों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता पांचवी पास रखी गई है. अब इन नियमों में बदलाव की जरूरत है.

Rajasthan Govt School Peon Bharti 2021 Notification

Rajasthan Govt school Peon Bharti 2021 Latest News वित्त विभाग ने मौजूदा नियमों में संशोधन करने के लिए कहा है. शिक्षा विभाग जल्द ही नियमों में संशोधन करेगा. प्रस्ताव भेजा हुआ है और खाली पदों पर जल्द भर्ती का प्रयास किया जाएगा. नियमों में संशोधन होने के बाद जल्द ही भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकेगा. राजस्थान के बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए यह बहुत राहत भरी खबर है. राजस्थान में जल्द ही 18 हजार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर भर्ती देखने को मिल सकती है. इतनी बड़ी संख्या में भर्ती होने से बहुत से बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार मिल सकेगा. राजस्थान सरकारी स्कूल चपरासी भर्ती 2021 नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा. इसकी सूचना हम यहां पर भी उपलब्ध करवा देंगे. इसके अतिरिक्त समय समय पर आधिकारिक वेबसाइट को भी चेक करते रहें.

Rajasthan School Chaprasi Vacancy 2021 Latest News

शिक्षा मंत्री ने कहा कि पहले नियमों में बदलाव किया जाएगा। वित्त विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा से स्कूलों में खाली पड़ी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती पर बात हुई है। वित्त विभाग ने मौजूदा नियमों में संशोधन करने को कहा है। इसके लिए प्रस्ताव भेजा हुआ है। खाली पदों पर जल्द भर्ती का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री से आग्रह कर भर्ती करवाएंगे। वर्ष 2018 के आदेश के अनुसार स्कूलों में रिटायर्ड कर्मचारियों की सेवाएं ली जा सकती हैं लेकिन महक 312 सेवानिवृत्त ही लगे हुए हैं। अब जल्द ही Rajasthan School Peon Bharti 2021 देखने को मिल सकती है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Download Notification Update : Click Here

Online Application Start Date : Coming Soon

Official Notification : Coming Soon

Leave a Comment

You cannot copy content of this page