Exam date Latest News

Rajasthan University New Time Table 2020 Exam date Latest Update

Rajasthan University New Time Table 2020 Exam date Latest Update राजस्थान की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है. अब यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं नहीं होंगी.

Rajasthan College University Exam Postponed 2020 इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

Rajasthan College University Exam Postponed Cancelled 2020 राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशाक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को सीएम आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के परिदृश्य को देखते हुए इस वर्ष उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी तथा सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.

Rajasthan University New Time Table 2020 Exam date Latest Update

राजस्थान की सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है. अब यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की परीक्षाएं नहीं होंगी.

Rajasthan University New Time Table 2020 Exam date Latest Update

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan College University Exam Postponed

Rajasthan All College University Exam Cancelled BA, BSc, BCom, MA, MSc, MCom, B.Sc.-B.Ed. etc सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. प्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंकों के निर्धारण के सम्बन्ध में भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आगामी कुछ दिनों में जारी होने वाले दिशा-निर्देशों का अध्ययन कर समुचित निर्णय लिया जाएगा. बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Rajasthan All College University Exam Cancelled

Rajasthan All College University Exam Cancelled BA, BSc, BCom, MA, MSc, MCom etc राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया. इस वर्ष उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी.

Rajasthan University 2020 -21 admission form

  1. Rajasthan University यूजी सेकंड ईयर और फाइनल ईयर एवं पीजी फाइनल ईयर के लिए ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म 15 जून से 15 जुलाई 2020 तक किए जा सकते हैं.
  2. संबंध विश्वविद्यालय के एनरोलमेंट नंबर, रोल नंबर, विषय, विषय समूह का मिलान करना होगा.
  3. प्रोविजनल प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को ओबीसी का सर्टिफिकेट, शपथ पत्र एवं सामान्य वर्ग के लिए आयकर नहीं देने वाले विद्यार्थियों से अभिभावक का आय प्रमाण संबंधित महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कराना होगा.
  4. प्रोविजनल प्रवेशित विद्यार्थियों का शुल्क 15 जुलाई तक जमा करवाने के लिए प्राचार्य को विद्यार्थियों को सूचित करना होगा.
  5. गत वर्ष के नियमित विद्यार्थियों का इस सत्र में प्रवेश अस्थाई है. अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट को समय-समय www.uniraj.ac.in पर जरुर विजिट करते रहें.

Last Date Online Admission : 15 July 2020

B.Sc., B.Com., B.A. 2nd Year and Final Year & PG Final year admission form 2020 latest News कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से सेकंड ईयर, थर्ड ईयर और पीजी फाइनल में प्रोविजनली प्रमोट किए गए स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन फीस और आवेदन की अंतिम तिथि बुधवार को है. 15 जुलाई अंतिम तिथि रखी गई है. अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी अपनी यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर जरुर विजिट करता रहे.

B.Sc., B.Com., BA 1st Year admission form 2020 latest News इसके अलावा जो विद्यार्थी कॉलेजों में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेना चाहते हैं. उनके लिए कॉलेज शिक्षा निदेशालय प्रवेश तिथियों की घोषणा 12वीं कक्षा के रिजल्ट जारी होने के बाद करेगा. 12वीं के प्राप्त अंकों के आधार पर विद्यार्थियों को प्रथम वर्ष में प्रवेश मिलेगा. इसके लिए विद्यार्थी समय-समय पर यूनिवर्सिटी की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करता रहे.

  • Official Website : www.uniraj.ac.in

Rajasthan All College University Exam Cancelled Today Latest News Update

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page