Latest News

Rajasthan University PTI and Librarian bharti 2020 Latest News

Rajasthan University PTI and Librarian bharti 2020 Latest News राजस्थान उच्च शिक्षा में पीटीआई और लाइब्रेरियन के पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी. भाटी ने मंत्री बनने के बाद घोषणा की थी कि कॉलेज शिक्षा में पीटीआई और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती की जाएगी. सरकार ने पिछले 25 सालों में कॉलेज लाइब्रेरियन के पद पर भर्ती ही नहीं की है. कॉलेजों में लाइब्रेरियन के लगभग 90 फिसदी पद खाली हैं. फिलहाल लाइब्रेरियन के 271 पदों में से 237 पद खाली पड़े हैं. जिन पदों पर लाइब्रेरियन कार्यरत हैं वह भी धीरे-धीरे रिटायर होते जा रहे हैं. ऐसे में जल्द ही राजस्थान कॉलेज शिक्षा में पीटीआई और लाइब्रेरियन के पदों पर जल्द भर्ती देखने को मिलेगी.

Rajasthan University PTI and Librarian bharti 2020 Latest News

Rajasthan University PTI and Librarian bharti 2020

लाइब्रेरियन पद के लिए पात्रता के रूप में पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री के साथ पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान में नेट होना भी जरूरी है. उपयुक्त पदों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक रखी जाएगी. आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट मिलेगी. लाइब्रेरियन पद हेतु चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. पीटीआई पद के लिए चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन में मिलेगी.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan University PTI and Librarian bharti 2020 Latest News

Rajasthan University PTI and Librarian Vacancy 2020 Latest News कई विधायकों ने भी पिछले दिनों लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती करने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी को पत्र लिखा था. जल्द ही राजस्थान में बेरोजगारों के लिए पीटीआई और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को देखते रहे.

Important dates
Application form start date : Coming soon
Last date of application form : Coming soon

Rajasthan Post Office GDS Bharti 2020

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

error: Content is protected !!