Latest News

REET BEd BSTC विवाद REET High Court News Today 2021, REET में बीएड-बीएसटीसी विवाद

REET BEd BSTC विवाद REET High Court News Today 2021, REET में बीएड-बीएसटीसी विवाद: reet bstc high court latest news update today राजस्थान में शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा रीट लेवल प्रथम में B.Ed बीएसटीसी को लेकर उपजे विवाद से जुड़ा मामले की अहम सुनवाई बुधवार को पूरी हो चुकी है. रीट लेवल-1 से बीएड अभ्यर्थियों को बाहर करने के मामले में सुनवाई पर फैसला आज 25 नवंबर 2021 को होगा. राजस्थान हाईकोर्ट में इस पर अहम सुनवाई चल रही है. कुछ ही देर बाद इस पर फैसला किया जाएगा. राजस्थान के करीब 9 लाख युवाओं से जुड़े इस महत्वपूर्ण मामले पर फैसले का सभी इंतजार कर रहे हैं. रीट में बीएसटीसी बीएड अभ्यर्थियों के विवाद का हल आज गुरुवार को निकल जाएगा. बीएड डिग्री धारी को नहीं माना योग्य, कोर्ट ने बीएड डिग्री धारी का रिजल्ट निरस्त करने के दिये आदेश, केवल बीएसटीसी को ही माना योग्य.

REET BEd BSTC विवाद REET High Court News Today 2021, REET में बीएड-बीएसटीसी विवाद

रीट लेवल-1 से बीएड अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर करने की मांग का मामला
जोधपुर हाईकोर्ट ने सुनाया अपना फैसला, बीएसटीसी अभ्यर्थियों को हाइकोर्ट से मिली बड़ी राहत, बीएड अभ्यर्थियों को रीट लेवल 1 में सम्मिलित करने से कोर्ट ने किया इनकार

REET में बीएड-बीएसटीसी विवाद बड़ा निर्णय

रीट लेवल-1 से बीएड अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर करने की मांग का मामला, जोधपुर हाईकोर्ट ने सुनाया अपना फैसला, बीएसटीसी अभ्यर्थियों को हाइकोर्ट से मिली बड़ी राहत, बीएसटीसी अभ्यर्थियों को हाइकोर्ट से मिली बड़ी राहत, बीएड अभ्यर्थियों को रीट लेवल 1 में सम्मिलित करने से कोर्ट ने किया इनकार.

REET BEd BSTC विवाद REET High Court News Today 2021, REET में बीएड-बीएसटीसी विवाद

राजस्थान शिक्षक पात्रता (रीट) परीक्षा
बीएड डिग्री धारी को नहीं माना योग्य, कोर्ट ने बीएड डिग्री धारी का रिजल्ट निरस्त करने के दिये आदेश, केवल बीएसटीसी को ही माना योग्य

BSTC REET High Court Latest News Today 2021

बीएड डिग्रीधारियों तथा डीएलएड (एनआईओएस) धारकों को राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट)स्तर प्रथम के लिए योग्य होने के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट में तीन दिन से चल रही सुनवाई बुधवार को पूरी हो गई। खंडपीठ इस मामले में गुरुवार को फैसला सुना सकती है। हाईकोर्ट ने 26 सितम्बर को आयोजित रीट परीक्षा से चंद दिन पूर्व लेवल-1 परीक्षा में बीएड डिग्रीधारकों को सशर्त परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की थी। साथ ही कहा था कि उनका रिजल्ट याचिका के निपटारे के अधीन रहेगा। यानी हाईकोर्ट के आदेश के बगैर ऐसे अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सकेगा। रीट लेवल प्रथम के लिए केवल बीएसटीसी अभ्यर्थी ही होंगे पात्र, बीएड धारी अभ्यर्थियों को रीट लेवल प्रथम से किया बाहर, बीएड धारी अभ्यर्थियों का रीट लेवल प्रथम का रिजल्ट जारी नहीं होगा, रीट-1 के लिए केवल बीएसटीसी धारी अभ्यर्थी ही पात्र होंगे.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

इस बीच सोशल मीडिया पर बीएसटीसी अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं कि राज्य सरकार बीएसटीसी अभ्यर्थियों की मजबूत पैरवी करवाकर उन्हें न्याय दिलवाए।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page