WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

REET Breaking News रीट में 50000 पद करने को लेकर लेटेस्ट अपडेट

REET Breaking News रीट में 50000 पद करने को लेकर लेटेस्ट अपडेट: रीट भर्ती में पदों की संख्या 31000 से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग लगातार तेज होती जा रही है. अभ्यर्थी काफी समय से रीट भर्ती में पदों की संख्या 50 हजार करने की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर रीट 50,000 करने को लेकर ट्रेंड कर रहा है। इंटरनेट अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा ट्वीट और रिट्वीट किए जा चुके हैं। अभ्यर्थियों की ओर से मांग की जा रही है कि रीट भर्ती में सीटों की संख्या 31000 से बढ़ाकर 50 हजार की जाए। इसके अलावा राजस्थान सरकार अलग-अलग मंत्री एवं विधायक भी रीट के पद बढ़ाने को लेकर सरकार को पत्र लिख रहे हैं। पिछले 1 महीने से रीट भर्ती में 50000 पद बढ़ाने का मुद्दा चर्चा में बना हुआ है।

REET Breaking News रीट में 50000 पद करने को लेकर लेटेस्ट अपडेट

REET Breaking News रीट में 50000 पद करने को लेकर लेटेस्ट अपडेट

REET Recruitment 50000 Post Latest News Today

राजस्थान के अभ्यर्थियों का तर्क है कि घोषणा के 2 साल बाद भी प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी और इस दौरान कुछ और शिक्षक भी रिटायर हुए हैं। 2 साल के दौरान B.ed और बीएसटीसी करीब ढाई लाख नए उम्मीदवार भी भर्ती की दौड़ में शामिल हुए हैं। शिक्षकों के रिटायर होने से खाली पद भी बढे़ हैं। यदि पुरानी भर्ती समय पर हो जाती, तो नई भर्ती का समय भी आ चुका होता। कोरोना के कारण रीट भर्ती की परीक्षा तिथि कई बार आगे बढ़ाई गई थी। फिलहाल रीट भर्ती का रिजल्ट जारी किया जा चुका है। रीट भर्ती के रिजल्ट के बाद से ही अभ्यर्थियों की पदों की संख्या बढ़ाने की मांग चल रही है। इसको लेकर विभिन्न छात्र संघ द्वारा ज्ञापन दिए जा रहे हैं। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 25 दिसंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर रीट में पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग की है. वही परीक्षार्थी भी लंबे समय से पदों की संख्या बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. इस मांग को लेकर लंबे समय से परीक्षार्थी जयपुर में आंदोलनरत भी हैं.

रीट के पद 50000 होने पर कट ऑफ

रीट शिक्षक भर्ती में रोजगार देने के लिए सरकार जल्द विज्ञप्ति जारी करना चाहती है. रीट काउंसलिंग विज्ञापन अगले सप्ताह तक अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। अभी तक रीट भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं है। अभी केवल विद्यार्थियों द्वारा ही मांग की जा रही है। यदि रीट भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाई जाती है. तो स्पष्ट है कि पदों की संख्या बढ़ने पर इसकी कट ऑफ भी कैटेगरी वाइज कम होगी. रीट भर्ती की कट ऑफ कम होने पर काफी विद्यार्थी इसमें शामिल हो सकेंगे. इसके साथ ही बेरोजगारों को नौकरी के अवसर प्रदान होंगे। भर्ती की लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी हमारे टेलीग्राम या व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

REET 50000 Vacancy 2021 News

रीट काउंसलिंग के लिए विज्ञप्ति सरकार ने सप्ताह तक जारी कर सकती है. अभी रीट भर्ती में पदों की संख्या केवल 31 हजार ही रखी गई है। जल्द ही इन पदों का सब्जेक्ट वाइज वर्गीकरण जारी किया जाएगा। रीट भर्ती 2021 की लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर को ऑफिशल वेबसाइट को चेक करते रहे।

Rajasthan REET Level 1 & 2 Counselling Click Here
REET Cut Off 2021 Click Here
REET Result Click Here
Join Telegram/ WhatsApp Group Click Here
REET Bharti 2021 कितने पदों के लिए आयोजित की जा रही है?

रीट भर्ती 31 हजार पदों के लिए आयोजित की जा रही है.

REET Bharti 2021 में बेरोजगार कितने पदों की मांग कर रहे हैं?

बेरोजगार अभ्यर्थी रीट भर्ती के पद 50,000 करने की मांग कर रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top