WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

REET Validity Lifetime सर्टिफिकेट की वैधता लाइफ टाइम, परीक्षा के बाद दूसरा एग्जाम होगा

REET Validity Lifetime सर्टिफिकेट की वैधता लाइफ टाइम, परीक्षा के बाद दूसरा एग्जाम होगा: राजस्थान में शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान में रीट भर्ती की वैधता अब आजीवन कर दी गई है. मुख्यमंत्री निवास पर हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में व्यापक जनहित को देखते हुए राजस्थान भू राजस्व अधिनियम की धारा 90-ए में संशोधन, रीट परीक्षा की वैधता आजीवन रखने, प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों की भर्ती प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किए जाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से राज्य सरकार द्वारा निर्धारित एजेंसी से प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्तर के अधिक योग्य अध्यापकों का चयन पूर्ण पारदर्शिता के साथ हो सकेगा।

REET Validity Lifetime सर्टिफिकेट की वैधता लाइफ टाइम, परीक्षा के बाद दूसरा एग्जाम होगा

राजस्थान में रीट सर्टिफिकेट की वैधता लाइफटाइम कर दी हैं

कैबिनेट ने इसके साथ ही यह निर्णय किया कि प्रदेश में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट की वैधता अब आजीवन रहेगी। मंत्रिमंडल के इस निर्णय से प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक के पद पर चयन प्राधिकरण अभिकरण द्वारा प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कर प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। अब तक यह चयन रीट के प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाता था। कैबिनेट ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक अध्यापक पद की सीधी भर्ती की प्रक्रिया और पद्धति निर्धारण के लिए राजस्थान पंचायती राज नियम 1996 को संशोधित करने का निर्णय किया है।

रेट सर्टिफिकेट की आजीवन वैधता एवं प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा हेतु कैबिनेट की बैठक में लिए गए निर्णय के नोटिफिकेशन को यहां से डाउनलोड करें : Click Here

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top