WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

RPSC RAS Exam Postponed आरपीएससी आरएएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ऑफिशियल नोटिस जारी

RPSC RAS Exam Postponed आरपीएससी आरएएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ऑफिशियल नोटिस जारी: राजस्थान हाईकोर्ट ने आरएएस प्री एग्जाम रिजल्ट 2021 को रद्द कर दिया है. आरपीएससी को नए सिरे से रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद आरपीएससी द्वारा 23 फरवरी 2022 को फुल कमीशन ने मेंस परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। आरपीएससी आरएएस मुख्य परीक्षा 25 और 26 फरवरी को आयोजित नहीं की जाएगी। 22 फरवरी को जस्टिस महेंद्र गोयल की बेंच ने मॉडल पेपर के कुल 6 प्रश्नों के संबंध में निर्णय दिया है। इसमें एक प्रश्न को अपने स्तर पर सही माना है, जबकि एक को डिलीट कर दिया। इसके अलावा चार प्रश्नों को विशेषज्ञ कमेटी को रैफर किया है। इसी के आधार पर आरपीएससी को नए सिरे से आरएएस प्री का रिजल्ट जारी करने और फिर मेंस के लिए परीक्षार्थियों की सूची तैयार करने को कहा है।

RPSC RAS Exam Postponed आरपीएससी आरएएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ऑफिशियल नोटिस जारी

आरपीएससी आरएएस की मुख्य परीक्षा स्थगित

आरपीएससी आरएएस प्री एग्जाम का रिजल्ट अब नए सिरे से जारी किया जाएगा। आरपीएससी द्वारा ऑफिशल नोटिस जारी कर 25 फरवरी और 26 फरवरी 2022 को आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है। नई परीक्षा तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। आपको बता दें, कि आरपीएससी द्वारा आरएएस के 363 और अधीनस्थ सेवाओं के 625 पदों पर भर्ती 20 जुलाई 2021 को निकाली थी। इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर 2021 को किया गया था। इसके पश्चात 3 नवंबर को मॉडल उत्तर कुंजी जारी की गई और 19 नवंबर 2021 को रिजल्ट जारी किया गया है। इसके पश्चात 22 नवंबर 2021 को फाइनल आंसर की जारी की गई है।

आरएएस 2021 का रिवाइज्ड रिजल्ट होगा जारी

हाईकोर्ट ने मॉडल प्रश्न पत्र के सवाल 41 को डिलीट करते हुए, सवाल 1, 31, 98 और 105 का पुनः परीक्षण करने के निर्देश देते हुए इन्हें विशेषज्ञ कमेटी के समक्ष भेजा है। अदालत ने प्रश्न 62 में आयोग के सही माने गई विकल्प संख्या 3 को बदलते हुए सही जवाब विकल्प एक को माना है। जस्टिस महेंद्र गोयल की एकल पीठ ने यह आदेश अंकित कुमार शर्मा एवं अन्य की याचिकाओं पर दिए हैं। अब संभावित है कि सरकार आदेश के खिलाफ खंडपीठ में बुधवार को अपील करेगी।

अब कब होगी मुख्य परीक्षा

इधर आरपीएससी द्वारा नोटिस जारी कर मुख्य परीक्षा 25 फरवरी और 26 फरवरी को स्थगित कर दिया है। अब आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही नई परीक्षा दी थी जारी की जाएगी। वहीं कुछ अभ्यर्थी आरपीएससी आरएएस की मुख्य परीक्षा को आगे खिसकाने की मांग कर रहे थे, उन्हें इससे राहत मिली है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top