WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

राजस्थान के पहली से आठवीं तक के 70 लाख विद्यार्थियों को सिली हुई यूनिफार्म मिलेगी

राजस्थान के 64479 सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को सिली हुई यूनिफार्म देने का रास्ता साफ हो गया है। इसमें सरकार कपड़ा देगी और सिलवाने का कार्य स्कूल मैनेजमेंट कमेटी करेगी। एक विद्यार्थी को दो यूनिफार्म मिलेंगी। प्रति विद्यार्थी सरकार अधिकतम ₹600 खर्च करेगी। आठवीं कक्षा तक के लगभग 70 लाख बच्चों को सिली हुई यूनिफॉर्म जुलाई में वितरित की जाएगी। इसके अलावा विस्तृत जानकारी अपने स्कूल से प्राप्त की जा सकती है।

राजस्थान के पहली से आठवीं तक के 70 लाख विद्यार्थियों को सिली हुई यूनिफार्म मिलेगी

8वीं तक के 70 लाख बच्चों को सिली हुई यूनिफॉर्म जुलाई में

राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों को इस बार सिली हुई यूनिफार्म मिलेंगी। प्रत्येक विद्यार्थी को दो यूनिफॉर्म दी जाएंगी। एक बच्चे के दो यूनिफार्म के कपड़े की कीमत ₹425 तय की गई है। स्कूल कमेटी को सिलाई के ₹175 दिए जाएंगे। जिससे कि बच्चों के नाप के हिसाब से यूनिफार्म सिलवाए जा सके। पहली से आठवीं तक के लगभग 70 लाख विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म मिलेगी।

यह रहेगी यूनिफॉर्म

छात्रों को हल्की नीले शर्ट व गहरी भूरी/धूसर नेकर/पेंट। छात्राओं को हल्की नीली शर्ट/कुर्ता, गहरी भूरी/धूसर सलवार/स्कर्ट। पांचवीं तक छात्राओं को चुन्नी नहीं। 6 से 8 तक की छात्राओं की गहरा भूरा/धूसर दुपट्टा (चुन्नी)। पांचवीं तक के छात्रों को शर्ट व नेकर, 6 से 8 तक शर्ट व पेंट देने की योजना।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top