WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Board Time Table: इस बार राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षा जल्दी कराने की तैयारी

Rajasthan Board Time Table: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की मुख्य परीक्षा इस बार जल्दी करवाने की तैयारी की जा रही है। लोकसभा चुनाव के कारण इस बार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं जल्दी करवाई जाएगी। राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षाएं फरवरी के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकती है। जबकि राजस्थान बोर्ड दसवीं कक्षा की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। राजस्थान बोर्ड का टाइम टेबल इसी सप्ताह के अंत तक जारी हो जाएगा।

Rajasthan Board Time Table

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 जनवरी के बाद शुरू होने की संभावना है। यह प्रैक्टिकल परीक्षा लगभग एक महीने चलेगी। मुख्य परीक्षाओं को लेकर राजस्थान बोर्ड द्वारा तैयार शुरू कर दी गई है। आमतौर पर 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं मार्च से शुरू होती है। लेकिन इस बार 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के अंतिम सप्ताह में और दसवीं की मार्च के प्रथम सप्ताह से शुरू हो सकती है।

इस वर्ष लोकसभा चुनाव होने हैं और अधिकांश सरकारी स्कूल मतदान केंद्र बनते हैं। शिक्षकों को चुनावी ड्यूटी में पहले ट्रेनिंग आदि के लिए लगाया ही जाता है। ऐसे में बोर्ड का प्रयास है कि चुनाव से पहले परीक्षा आयोजित करवा ली जाए। हालांकि इस निर्णय पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल इसी सप्ताह जारी हो सकता है। राजस्थान बोर्ड का टाइम टेबल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा।

राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं का टाइम टेबल जारी होते ही तुरंत प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment