WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Latest News

Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2021 for 2180 Vacancy

Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2021 for 2180 Vacancy राज्य सरकार पिछले 11 साल से पंचायती राज विभाग में खाली पड़े जेईएन के पदों पर भर्तियां नहीं कर पा रही है. पंचायती राज्य में लगभग 2180 पद खाली चल रहे हैं. इसके अलावा किसी भी पद पर पूरे अधिकारी नहीं लगे हुए हैं. गांवों के विकास का रोड मैप तैयार करने वाले जेईएन के पद भी रिक्त पड़े हैं. पंचायती राज विभाग में प्रदेश भर में जेईएन के लगभग 93% पद खाली पड़े हैं. वहीं सहायक अभियंता के प्रदेश भर में करीब 35 पद हैं. इनमें से भी 11 से अधिक पद खाली पड़े हैं. अब जल्द ही खाली पदों पर भर्ती देखने को मिल सकती है. Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2021 के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2020 for 2180 Vacancy

Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2021

मनरेगा में जेईएन 2061 पद स्वीकृत हैं. इनमें से 872 पद खाली पड़े हुए हैं. ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ में से 30 पद परियोजना अधिकारियों के हैं. इनमें से भी 18 से अधिक पद रिक्त हैं. वाटरशेड में जेईएन के 434 स्वीकृत पदों में से 282 पद खाली पड़े हुए हैं. वही एईएन के 260 में से 164 पद रिक्त हैं.

पंचायती राज विभाग में आखरी बार भर्ती 2009 में हुई थी. 2013 में तत्कालीन गहलोत सरकार ने जेईएन के 2180 पदों पर भर्ती निकाली थी. लेकिन यह भर्ती बोनस अंकों के चलते हाईकोर्ट में अटक गई थी. जिसके चलते 3 जुलाई 2017 को तकनीकी कारणों के चलते भर्ती विड्रोल कर दी गई थी. उस दौरान आरएसएमएसएसबी ने नई भर्ती निकालने को कहा था. गहलोत सरकार ने बजट 2019 में 2100 जेईएन, 900 अकाउंटेंट असिस्टेंट और 900 ग्राम विकास अधिकारी एवं 20 विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती करने की घोषणा की थी. अभी 2100 जेईएन भर्ती की फाइल वित्त विभाग में पड़ी है. वित्त विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकेगा. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2021 Age Limit

राजस्थान पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी जा सकती है. आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी. आयु सीमा संबंधी संपूर्ण जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर ही अपडेट की जाएगी.

Rajasthan Panchayati Raj JEN Recruitment 2021 Selection Process

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. अनुभव के अंक मिलेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. विस्तृत जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने पर ही अपडेट की जाएगी. फिलहाल हमने आपको एक संभावित जानकारी देने का प्रयास किया है. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

Important dates

Start Online Application form

Coming Soon

Last date Rajasthan Panchayati Raj JEN form

Coming Soon
Official Notification

Coming Soon

Official Website

rsmssb.rajasthan.gov.in

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

You cannot copy content of this page