Latest News

क्या सरकारी नौकरियों पर प्रतिबंध लगा है? जानिए पूरा सच

सोशल मीडिया पर एक खबर कई दिनों से वायरल हो रही है. उस खबर में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार ने सभी सरकारी नौकरियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही न्यूज में कहा गया है कि सरकारी पदों पर अब कोई भर्ती नहीं होगी और 1 जुलाई 2020 के बाद जो भी आवेदन लिए गए हैं वह भी रद्द करने की घोषणा की गई है. लेकिन हम आपको बता दें कि यह न्यूज़ पूरी तरह से गलत फेक न्यूज़ है.

क्या सरकारी नौकरियों पर प्रतिबंध लगा है? जानिए पूरा सच

वित्त मंत्रालय ने शनिवार को कहा है कि सरकारी पोस्ट की भर्ती पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. सरकारी एजेंसियों जैसे एसएससी, यूपीएससी, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आदि के जरिए भर्तियां पहले की तरह ही की जाएंगी. वित्त मंत्रालय ने ट्वीट करके भी यह जानकारी दी है, कि भर्तियां पहले की तरह ही होती रहेंगी. उनमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

वित्त मंत्रालय ने यह भी कहा है कि 4 सितंबर 2020 को जारी मंत्रालय के व्यय परिपत्र पदों के निर्माण के लिए आंतरिक प्रक्रिया से संबंधित है. यह किसी भी तरह से भर्ती को होने से न तो रोकता है और न ही उसे रद्द करता है.

क्या सरकारी नौकरियों पर प्रतिबंध लगा है? जानिए पूरा सच

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने वायरल दावे का खंडन किया है और साफ किया है, कि सरकारी पदों के लिए की जाने वाली भर्तियों पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. मंत्रालय की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि एसएससी, यूपीएससी, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड आदि के जरिए भर्तियां जैसे पहले होती थीं, उसी तरह की जाएंगी.

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page