Admit Card Latest News

NTA NEET Admit Card 2020 Download NEET-JEE Exam 2020 एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

NTA NEET Admit Card 2020 Download नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा JEE मेन का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. एनईईटी 2020 (यूजी) की परीक्षा 13 सितंबर 2020 को होगी. अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. NEET Exam 2020 के प्रवेश पत्र आप नीचे दिए गए लिंक से भी डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं. इस साल 15 लाख से ज्यादा छात्रों ने नीट परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है, जो कि पिछले साल की तुलना में 4.87 फीसदी ज्यादा है. संख्या के दृष्टिकोण से इस साल पिछले साल की तुलना में करीब 74 हज़ार ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. NTA NEET Admit Card 2020 Download अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in को भी विजिट करें.

NTA NEET Admit Card 2020 Download

NTA ने साफ किया है कि परीक्षा को और नहीं टाला जा सकता है और NEET और JEE मेन परीक्षा निर्धारित तारीख को ही होगी। इस बीच, JEE और NEET परीक्षाओं के लिए कल देर रात केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यवार परीक्षा केंद्रो की लिस्ट भी जारी कर दी है. शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी लिस्ट में JEE परीक्षा केंद्र को 570 से बढ़ाकर 660 कर दिया गया है जबकि NEET परीक्षा केंद्र को 2846 से बढ़ाकर 3843 कर दिया गया है.

NTA NEET UG 2020 Admit Card Download

NTA ने साफ किया है कि परीक्षा को और नहीं टाला जा सकता है और NEET और JEE मेन परीक्षा निर्धारित तारीख को ही होगी. इस बीच, JEE और NEET परीक्षाओं के लिए कल देर रात केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यवार परीक्षा केंद्रो की लिस्ट भी जारी कर दी है. शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी लिस्ट में JEE परीक्षा केंद्र को 570 से बढ़ाकर 660 कर दिया गया है. जबकि NEET परीक्षा केंद्र को 2846 से बढ़ाकर 3843 कर दिया गया है.

एनटीए ने नीट का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. कैंडीडेट्स इसे आधिकारिक वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. जहां एक तरफ परीक्षा को टालने की मांग हो रही है वहीं इसे एडमिट कार्ड का जारी किया जाना बड़ा कदम माना जा रहा है.

NEET UG 2020 Admit Card Download : Click Here

Rajasthan BSTC Admit Card 2020

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page