Latest News Result

Rajasthan Police Constable Result 2020 Written Test Cut Off Marks District Wise

Rajasthan Police Constable Result 2020 Written Test Cut Off Marks District Wise राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 6, 7 और 8 नवंबर 2020 को आयोजित करवाई गई. अब परीक्षा देने के बाद विद्यार्थी राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. ताकि वह राजस्थान पुलिस फिजिकल टेस्ट की तैयारी कर सकें. Rajasthan Police Constable Written Test Result 2020 दिसंबर के अंत तक संभवतया जारी किया जा सकता हैं. हालांकि Rajasthan Police Constable Result को लेकर अभी तक कोई भी घोषणा नहीं हुई है. लेकिन संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा का रिजल्ट दिसंबर के अंत तक घोषित किया जा सकता है. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा का रिजल्ट केवल ऑफिशियल वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर ही जारी किया जाएगा.

Rajasthan Police Constable Result 2020 Written Test Cut Off Marks District Wise

Rajasthan Police Constable Answer Key 2020 Download Check 6, 7, 8 November All Shift PDF

Rajasthan Police Constable Result 2020 Written Test Cut Off Marks District Wise

Rajasthan Police Constable Result Date 2020

Rajasthan Police Constable Written Test Result 2020 का रिजल्ट दिसंबर के अंत घोषित किए जाने की संभावना है. जो विद्यार्थी लिखित परीक्षा में पास होंगे उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं शारीरिक माप तोल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. लिखित परीक्षा में पदवार/ वर्गवार/ महिला/ पुरुष रिक्तियों के 5 गुना अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण किया जाएगा. यानी लगभग 25000 विद्यार्थी फिजिकल परीक्षा के लिए बुलाए जाएंगे. वही राजस्थान पुलिस की कटऑफ और मेरिट लिस्ट प्रत्येक जिले वाइज अलग-अलग जारी होगी. इससे पहले राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 के लिखित परीक्षा की कट ऑफ बी जिले वाइज अलग-अलग जारी हुई थी. राजस्थान पुलिस की पिछली भर्ती की कट ऑफ हमने आपको नीचे उपलब्ध करवा दी है. जहां से आप डाउनलोड करके उसे देख सकते हैं.

Rajasthan Police Constable Physical Test 2020, PET PST date Running time details

Rajasthan Police Constable Result 2020 Kab Aayega

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 5438 पदों के लिए संपन्न हो गई है. इसमें 3 दिन तक 6 पारियों में परीक्षा चली. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 1761760 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसमें लिखित परीक्षा में 1241609 अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए आए. यानी परीक्षा में उपस्थिति लगभग 70.48% रही. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2020 का रिजल्ट दिसंबर के अंत तक जारी किए जाने की संभावना है. इसके बाद 5 गुना विद्यार्थियों को दौड़ और शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. संभावित है कि मई-जून 2021 तक अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा सकती है. अधिक जानकारी के लिए समय-समय पर राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Police Constable Result 2020 Expected Cut Off Marks District Wise

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फिजिकल के लिए 5 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा. इसमें विद्यार्थियों को category-wise 5 गुना अधिक बुलाया जाएगा. ऐसे में सामान्य वर्ग की कटऑफ ओबीसी या अन्य आरक्षित वर्गों से कम भी हो सकती है और अधिक भी हो सकती है. क्योंकि लिखित परीक्षा के रिजल्ट में आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाएगा. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का जो फाइनल रिजल्ट होगा उसी में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा. उदाहरण के तौर पर हमने राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती 2018 की कटऑफ नीचे उपलब्ध करवा दी है. जिसमें आप देख सकते हैं कि किस वर्ग की कितनी-कितनी कटऑफ रही थी. इस बार पिछली बार की तुलना में थोड़ी कट ऑफ ज्यादा रह सकती है.

जिन विद्यार्थियों के राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा में 75 नंबर में से 35 नंबर के आसपास या इससे अधिक बन रहे हैं, उनका फिजिकल में चयन होने के काफी चांस है, इसलिए वे अभी से फिजिकल की तैयारी करना शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा लिखित परीक्षा के रिजल्ट के बाद भी अभ्यर्थियों को फिजिकल की तैयारी के लिए समय मिल जाता है. लेकिन वह काफी नहीं होता है. इसलिए जिन विद्यार्थियों के नंबर अच्छे हैं वह अभी से तैयारी शुरू कर सकते हैं.

How to Check Rajasthan Police Constable Result 2020

Rajasthan Police Constable Written Test Result 2020 का रिजल्ट कैसे देखें. काफी विद्यार्थियों का प्रसन्न होता है कि हम राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2020 का रिजल्ट कैसे चेक करें. तो यह विद्यार्थियों को राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक करना होगा. इसके अलावा राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा रिजल्ट 2020 जारी होने पर उसे चेक करने का डायरेक्ट लिंक हम यहां भी उपलब्ध करवा देंगे. फिलहाल हम आपको राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2020 का रिजल्ट चेक करने का तरीका बता रहे हैं.

  • सबसे पहले विद्यार्थियों को राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है.
  • यहां पर राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम रिजल्ट 2020 के लिंक पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और पूछी गई जानकारी भरकर सबमिट करना है.
  • रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. उसका मिलान करके प्रिंट आउट निकाल लेना है.
  • इसके अलावा आप अपनी एसएसओ आईडी से लॉगिन करके भी रिजल्ट चेक कर पाएंगे.




Rajasthan Police Constable Answer Key 6, 7, 8 November 2020 : Download Here

Check Rajasthan Police Constable Result 2020 direct link




Rajasthan Police Constable Result date 2020 December 2020 (Expected)
Check Rajasthan Police Constable Result 2020 Coming Soon
Rajasthan Police Written Test Cut Off Marks District Wise Coming Soon
Rajasthan Police Constable Physical Test date Coming Soon
Official Website www.police.rajasthan.gov.in




नोट : फिलहाल हमने यहां जो जानकारी उपलब्ध करवाई है वह सोशल मीडिया अपडेट के अनुसार उपलब्ध करवाई है, इसलिए यह एक संभावित जानकारी है. विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल की ऑफिशियल वेबसाइट को जरूर विजिट करते रहे.

Rajasthan Police Constable लिखित परीक्षा 2020 का Result कब जारी किया जाएगा ?
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2020 के रिजल्ट को लेकर अभी कोई भी ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है.

Rajasthan Police Constable फिजिकल एग्जाम 2020 कब करवाया जाएगा ?
राजस्थान पुलिस फिजिकल टेस्ट 2020 के लिए डेट की घोषणा अभी नहीं हुई है.

क्या राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2020 की कट ऑफ जिले वाइज अलगअलग जारी होगी.
हां, राजस्थान के प्रत्येक जिले की कटऑफ अलग-अलग जारी की जाएगी.

Rajasthan Police की ऑफिशियल वेबसाइट कौन सी है ?
राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in है.

CONSTABLE RECRUITMENT, 2018 (CATEGORY WISE/POST WISE) WRITTEN EXAM CUTOFF CHART : Download Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page