Govt Jobs Latest News

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2021 Nagar nigam safai karamchari Vacancy

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2021 Nagar nigam safai karamchari Vacancy 2021 जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था को सुधार करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने सरकार को पत्र लिखकर और सफाई कर्मियों की भर्ती करने की मंशा जताई है. दरअसल नगर निगम में करीब 3000 पदों पर स्थाई कर्मियों के पद खाली पड़े हुए हैं. ऐसे में इन पदों पर सफाई कर्मियों की भर्ती करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेज दिया. दरअसल नगर निगम में 1 साल पहले साडे चार हजार सफाई कर्मियों की भर्ती हुई थी. जो इसी माह स्थाई हुए हैं नगर निगम में वर्तमान में 9000 से ज्यादा सफाईकर्मी है. यदि संपूर्ण राजस्थान की बात करें तो Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2021, 10,000 से अधिक पदों के लिए देखने को मिल सकती है. राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2021 की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर अधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे.

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2020 Nagar nigam safai karamchari Vacancy

Rajasthan Nagar nigam Safai Karamchari Bharti 2021

जयपुर में पिछली बार 4961 पद भर्ती के लिए रखे गए थे. जिन पर भर्ती हो चुकी है. फिलहाल 3000 पद और खाली हैं. वहीं राजस्थान में 2018 में 21136 सफाई कर्मियों के पदों पर भर्ती निकाली गई थी. जो की पूरी हो चुकी है. अब अकेले 3000 पद जयपुर नगर निगम में खाली हैं. यदि संपूर्ण राजस्थान की बात करें तो फिर रिक्त पदों की संख्या बढ़ जाएगी. यानी लगभग 10,000 से अधिक पदों पर भर्ती देखने को मिल सकती है. लेकिन यह भर्ती सरकार की मंजूरी के ऊपर डिपेंड करती है. इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि यह भर्ती इस साल आएगी या फिर अगले साल तक. लेकिन भविष्य में राजस्थान सफाई कर्मियों के बंपर पदों पर भर्ती देखने को मिलेगी. राजस्थान सफाई कर्मी भर्ती 2021 को लेकर आगे कोई भी लेटेस्ट अपडेट आएगी तो आपको उपलब्ध करवाई जाएगी.

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2021 Age Limit

राजस्थान सफाई कर्मी भर्ती 2021 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक रखी जा सकती है. वही आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट मिलेगी.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2021 Educational qualification

  • आवेदक राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए.
  • Qualification : Nill
  • सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी नगर पालिका/ परिषद/ निगम, केंद्र/ राज्य सरकार के विभागों, स्वायत्तशासी व अर्ध शासकीय संस्थाओं में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव हो.

Nagar nigam safai karamchari Vacancy 2021 Selection process

राजस्थान नगर पालिका मैं प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच हो कर पात्र अभ्यर्थियों का लॉटरी के माध्यम से चयन किया जाता है.

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2021 Application Fee

  • For All Others: Rs. 100/-
  • For SC/ ST: Rs. 50/-
  • Payment Mode: Through Demand Draft

आवेदन पत्र के साथ संलग्न किये जाने वाले दस्तावेजों की सूची

  • आयु संबंधित प्रमाण पत्र/जन्म प्रमाण पत्र जिसमें जन्म तिथि अंकित हो, की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • सक्षम अधिकारी द्वारा जारी कार्य-अनुभव प्रमाण पत्र, (यदि कोई हो तो)
    स्पष्टीकरण:-सक्षम अधिकारी से तात्पर्य-नगर निगम स्तर के लिये उपायुक्त, नगर परिषद एवं नगर पालिका स्तर के लिये आयुक्त/अधिशाषी अधिकारी, केन्द्र / राज्य सरकार के कार्यालयों में संवदेक के कार्मिकों के लिये संवेदक द्वारा जारी प्रमाण पत्र पर संबंधित विभाग के कार्यालयाध्यक्ष के प्रति हस्ताक्षर, स्वायत्तशाषी व अर्द्धशासकीय सस्थाओं एवं उपक्रम के कार्यालयाध्यक्ष,प्लेसमेंन्ट एजेन्सियों के लिये प्रोपराईटर द्वारा जारी प्रमाण पत्र पर कार्यालयाध्यक्ष के प्रति हस्ताक्षर से अभिप्रेत है।
  • आवेदक द्वारा एक ही नगरीय निकाय में एक ही आवेदन प्रस्तुत करने का निर्धारित प्रारूप में तस्दीकशुदा शपथ-पत्र एवं दिनांक 01 जून, 2002 के पश्चात् दो से अधिक बच्चे नहीं होने का शपथ पत्र।
  • दो प्रतिष्ठित व्यक्तियों का छ: माह की अवधि में दिया गया मूल चरित्र प्रमाण पत्र जो कि आवेदक को गत तीन वर्षों से जानता हो एवं उसका रिश्तेदार नहीं हो।
  • सक्षम अधिकारी द्वारा जारी अनुसूचित जाति/जनजाति/आर्थिक पिछडा वर्ग/अन्य पिछडा वर्ग/अति पिछडा वर्ग प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • राजस्थान का मूल निवासी होने की स्थिति में सक्षम अधिकारी द्वारा विधिवत जारी मूल निवास प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • विवाहित होने की स्थिति में विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • विधवा होने की दशा में पति के मृत्यु प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • विछिन्न विवाह/तलाकशुदा होने की दशा में विछिन्न विवाह/तलाक शुदा का सबूत/प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • आरक्षण अथवा आयु में छूट हेतु संबंधित प्रमाण पत्रों की सत्यापित प्रतिलिपि।
  • निर्धारित आवेदन शुल्क राशि का रेखांकित पोस्टल ऑर्डर/बैंक डिमाण्ड ड्राफट।

Rajasthan Nagar nigam Safai Karamchari Bharti 2021 Salary

चयनित अभ्यर्थियों को नियमानुसार प्रथम 2 वर्ष के लिए परिवीक्षा काल में राज्य सरकार द्वारा नियत पारिश्रमिक मिलता है. उसके बाद अभ्यर्थियों को स्थाई कर दिया जाता है.

Start Rajasthan Safai Karamchari form

Coming Soon

last date Application form

Coming Soon
Official Notification

Coming Soon

Official Website

jaipurmc.org

राजस्थान शैक्षिक समाचार

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page