WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

School Reopen Latest News सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश, फिर से खुलेंगे स्कूल

School Reopen Latest News सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश, फिर से खुलेंगे स्कूल: देश के अलग-अलग राज्यों में फिलहाल स्कूल बंद है. राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा, बिहार, यूपी, पंजाब इन राज्यों में स्कूल बंद कर दी गई है. कोरोना के न्यू वेरिएंट ओमीक्रोन के कारण स्कूलों को बंद किया गया है. जिससे की नई वैरीअंट को फैलने से रोका जा सके. उत्तर प्रदेश में चुनाव के मध्य नजर और कोरोनावायरस के संक्रमण फैलने को लेकर सरकार गंभीर है. इलेक्शन कमीशन द्वारा भी सभी रैलियों पर लॉक लगा रखी है. वही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी स्कूलों को बंद कर रखा है. लेकिन अब एक बार फिर से स्कूल खोलने जा रही है.यहां पर हम आपको अलग-अलग राज्यों में स्कूल खोलने की लेटेस्ट न्यूज़ उपलब्ध करवा रहे हैं.

School Reopen Latest News सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश, फिर से खुलेंगे स्कूल

Rajasthan me School Kab Repon Hogi

देश में कोरोना के घटते केस को देखते हुए राज्य सरकार स्कूलों को फिर से खोल रही है. महाराष्ट्र, हरियाणा, केरल के बाद राजस्थान सरकार ने भी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया है. राजस्थान में 1 फरवरी से दसवीं से बारहवीं तक के लिए और 10 फरवरी से कक्षा 6 से कक्षा 9 के लिए स्कूल खुल रहे हैं. सरकार द्वारा इस संबंध में शुक्रवार को नई दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. लेकिन अभी छात्रों के पास ऑनलाइन शिक्षा का भी ऑप्शन रहेगा. विद्यार्थियों को माता-पिता, अभिभावक की लिखित सहमति के पश्चात ही अध्ययन हेतु स्कूल आने की अनुमति होगी. विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा जारी रहेगी.

Haryana me School Kab Se Reopen Hogi

वही हरियाणा सरकार भी एक फरवरी 2022 से स्कूल खोलने को लेकर तैयार है. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ट्वीट में कहा हरियाणा सरकार ने 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए 1 फरवरी से स्कूल खोलने का फैसला किया है. वहीं उन्होंने बुधवार को कहा कि सरकार 15 फरवरी के बाद कक्षा 1 से 9th तक के छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने का विचार करेगी।

UP Me School Kab Kulenge

कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान को 6 फरवरी 2022 तक बंद रखा है. उत्तर प्रदेश प्रशासन ने यह घोषणा की है कि इस दौरान आगामी माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. फिलहाल यूपी में स्कूल बंद ही रहेगी.

Maharashtra me School Kab Se Reopen honge

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में स्कूल 24 जनवरी 2022 से कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है. कड़ी सुरक्षा के बीच कोरोना प्रोटोकॉल के साथ बच्चों को स्कूल में बुलाया गया है. 24 जनवरी से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को ऑफलाइन क्लासेज आयोजित करने की इजाजत दे दी गई है.

MP Me School Kab Kulenge

मध्य प्रदेश में 31 जनवरी के बाद स्कूल खोलने की संभावना है. सीएम शिवराज ने कहा कि अभी कोरोनावायरस स्कूल बंद है. 31 जनवरी से पहले समीक्षा करेंगे. कोरोना के केस यदि कम होना शुरू हो गए, तो फिर से स्कूल खुलने और दोबारा ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने की व्यवस्था होगी. इस मामले में विस्तृत समीक्षा 30 और 31 तारीख की बैठक में होगी.

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top