Ujjwala Yojana free gas cylinder गरीब परिवारों को अगले 3 महीने तक फ्री रसोई गैस सिलेंडर

By | May 9, 2020

Ujjwala Yojana free gas cylinder गरीब परिवारों को अगले 3 महीने तक फ्री रसोई गैस सिलेंडर – कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की है. पैकेज में नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के हर गरीब की चिंता की है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वित्त मंत्री ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अगले तीन महीने तक मुफ्त में गैस सिलेंडर देने की भी घोषणा की. केंद्र सरकार के इस घोषणा से देश के करीब 8.3 करोड़ गरीब परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा.

Ujjwala Yojana free gas cylinder गरीब परिवारों को अगले 3 महीने तक फ्री रसोई गैस सिलेंडर

Ujjwala Yojana free gas cylinder गरीब परिवारों को अगले 3 महीने तक फ्री रसोई गैस सिलेंडर

Ujjwala Yojana free gas cylinder गरीब परिवारों को अगले 3 महीने तक फ्री रसोई गैस सिलेंडर

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत देश के 8 करोड़ बीपीएल परिवारों को अगले तीन महीने तक मुफ्त में सिलेंडर की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि उज्जवला योजना के तहत 8.5 करोड़ महिलाओं के नाम पर गैस कनेक्शन खोले गए थे, अब इन्हें ही अगले तीन महीने तक फ्री सिलेंडर दिए जाएंगे.

केंद्र सरकार द्वारा उज्जवला योजना के तहत 3 सिलेंडर मुफ्त की योजना का मई और जून में लाभ तब ही मिल पाएगा, जब अप्रैल में इस योजना के तहत सिलेंडर लिया होगा. इंडेन के संचालक कमलेश मेवाड़ा ने बताया कि उज्ज्वला योजना का सिलिंडर अप्रैल में नहीं लिया तो मई और जून में योजना के पात्र नहीं होंगे। सरकार ने उज्ज्वला योजना के उपभोक्ताओं को 3 सिलिंडर मुफ्त की देने घोषणा की थी. सरकार ने अप्रैल के सिलिंडर की राशि माह के शुरू में ही उपभोक्ता के खाते में एडवांस डाल दी. इसलिए इस राशि से अगर किसी उपभोक्ता ने सिलिंडर नहीं भरवाया है तो अगले दो माह मई और जून के लिए उनके खाते में सिलेंडर की राशि जमा नहीं होगी. उपभोक्ता अपना सिलेंडर ऑनलाइन बुकिंग नम्बर 9785224365 पर बुकिंग कराकर डिलेवरी मैन को एडवांस में मिली राशि का प्रयोग कर सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए अपनी संबधित गैस एजेंसी पर संपर्क किया जा सकेगा.

Bharat HP Indane Gas Subsidy Kaise check kare Status गैस सब्सिडी कैसे चेक करें : Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *